जानें दुकान या कार्यक्षेत्र में कौन से भगवान की तस्वीर लगाना होता है शुभ ?

March 27, 2024

हमारे घर के बड़े बूढ़े का वास्तु शास्त्र मै बहुत विश्वास होता हैं और यह सदियों से चला आ रहा है कोई भी कार्य करने से पहले सभी वास्तु को ध्यान में रखकर ही करवाते हैं। घर से लेकर दुकान, दफ्तर आदि सभी को बनवाने से पहले या कोई भी चीज व्यवस्थित करने से पहले वास्तु को ध्यान मै रखकर ही करते हैं। कार्यक्षेत्र के लिए कोन से भगवान की फोटो लगाए।

घर मै या ऑफिस में मंदिर किस दिशा मै होगा, घर मै आपका बिस्तर या बेड किस ओर होगा, आपका सर सोते समय किस दिशा मै हो, दुकान या ऑफिस मै मंदिर कहा होना चाइए, दफ्तर या दुकान मै किस भगवान की कैसी तस्वीर होनी चाहिए आदि वास्तु शास्त्र के अंतर्गत आता है। 

 

आइए जानते हैं की दुकान या कार्यक्षेत्र मै किस भगवान की तस्वीर लगाना चाहिए। दुकान मै भगवान की कोन सी तसवीर लगाना चाहिए।

 

कार्यक्षेत्र मै भगवान की कोन सी तसवीर लगाना चाइए। बहुत से लोग अपने घरों और दुकानों या कार्यक्षेत्र में भगवान की तस्वीर लगाते हैं और नियमित रूप से पूजा करते हैं परन्तु उन्हे तब भी कोई लाभ नहीं मिलता। ऐसा इसलिए क्योंकि वास्तु के अनुसार भगवान की तस्वीर कैसी और किस दिशा मै होनी चाहिए यह लोग ध्यान नही देते। हमेशा भगवान की तस्वीर वास्तु को ध्यान में रखकर ही लगानी चाहिए।

 

दूकान के लिए शुभ भगवान की तस्वीर 

 

  • दुकान में केवल माता सरस्वती, देवी लक्ष्मी, और गणेश जी की मूर्ति या तस्वीर रखें। यह भी ध्यान रखें की इन देवी और देवताओ की खड़ी हुई तसीवर लगाएं जिसमें ये खड़े हो।

 

  • घर मै बैठी हुई देवी लक्ष्मी की तस्वीर लगाए। इससे कारोबार मै सफलता मिलेगी।

 

  • जहां आपका मंदिर हो वहा हल्की रोशनी अवस्य रखें और वहा अंधेरा न होने दें।

 

  • वास्तु के अनुसार घर मै या कार्यक्षेत्र मै घी का दिया या कपूर जलाए ऐसे नकारत्मक या नेगेटिव एनर्जी खतम हो जाती हैं।

 

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Q. कोन से भगवान की तसवीर दूकान मैं लगाना चाहिए।

A. दुकान में केवल माता सरस्वती, देवी लक्ष्मी, और गणेश जी की मूर्ति या तस्वीर रखें। यह भी ध्यान रखें की इन देवी और देवताओ की खड़ी हुई तसीवर लगाएं जिसमें ये खड़े हो। कार्यक्षेत्र के लिए शुभ भगवान की तसवीर।

 

Q. दूकान में भगवान की तसवीर लगाने से क्या फायदे होते है।

A. वास्तु शास्त्र के अनुसार दूकान के लिए तसवीर या मूर्ति की दिशा उत्तर पूर्व में होनी चाहिए ताकि आपको सकती और आध्यात्मिक संतुष्टि मिले। कार्यक्षेत्र में भगवान की तस्वीर लगाने के फायदे।

Q. दुकान में किस भगवान की तस्वीर लगाने से धन लाभ होता है। कार्य क्षेत्र में किस भगवान की तस्वीर लगाने से लाभ होता हैं।

A. दूकान या कार्यक्षेत्र मै माता सरस्वती, देवी लक्ष्मी और श्री गणेश जी की खाड़ी हुई मूर्ती या तसवीर रखने से कारोबार मे सफलता मिलती हैं। दूकान में किस भगवान की तस्वीर लगाने से लाभ होता है।

Q. दुकान में भगवान की तस्वीर लगाने के वास्तु नियम क्या है?

A. वास्तु शास्त्र के अनुसार दूकान या कार्यक्षेत्र में तस्वीर या फिर मूर्ति की दिशा उत्तर–पूर्व मे होनी चाहिए। जिससे की आपको शक्ति और आध्यात्मिक संतुष्टि मिले। दूकान में भगवान की तस्वीर लगाने के फायदे।

Q. दूकान या कार्यक्षेत्र में भगवान की तसवीर लगाने की सही दिशा क्या है।

A. दूकान या कार्यक्षेत्र में भगवान की तसवीर लगाने की सही दिशा उत्तर –पूर्व है।