कैसे ढूंढे अपना सोलमेट? वास्तु से सोलमेट की प्राप्ति

April 17, 2024

जो व्यक्ति आपकी लाइफ में सबसे ज्यादा मायने रखता है और उस रिश्ते का कोई नाम हो या ना हो फिर भी वह व्यक्ति आपके लिए खास हो या मायने रखता हो वहीं होता है आपका सोलमेट। जो आपको आपकी लाइफ में हर बात पर सपोर्ट करता है और जीवन भर आपका साथ निभाता है वही आपका सोलमेट कहलाता है।

 

सोलमेट आपकी पत्नी, पति, बहन, बेटी, बेटा, माता पिता या कोई भी हो सकता है जिससे आप अपने मन की बात कोई भी बात कह सकते हैं और भावनात्मक रूप से आप जिनसे जुड़े हो।किसी भी रिश्ते के रूप में आपको कभी ना कभी आपका सोलमेट मिल ही जाता हैं।

 

सोलमेट को आकर्षित करने के वास्तु टिप्स। जानते हैं वास्तु कैसे सहायता करता है आपका सोलमेट ढूंढने में। वास्तु के अनुसार सोलमेट को कैसे आकर्षित करें।

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार यदी आप अपना सोलमेट चाहते हैं या अपना प्रेम पाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको महाशिवरात्रि का व्रत करना चाइए। शास्त्रों के अनुसार यदी कोई कुंवारी लड़की या लड़का महाशिवरात्रि का व्रत रखता हैं तो उसे सच्चा प्रेम या मनचाहा वर मिलता है।

 

  • सफेद रंग शुभ और शांति का प्रतीक होता है। यदी आप अपना सोलमेट पाना चाहते हैं तो सफेद रंग के वस्त्र धारण कर किसी धार्मिक स्थल पर जाए और पूरे मन से भगवान की अराधना करें और साथ ही गुलाब और चमेली का इत्र भी चढ़ाए। सोलमेट के लिए वास्तु में कौन से रंग शुभ होते हैं।

 

  • यदी किसी की कुंडली में शुक्र ग्रह होता है तो उस व्यक्ति को अपना सोलमेट मिल पाने की काफी संभावना होती है। शुक्र ग्रह को प्रेम के ग्रह के रूप में भी जाना जाता है और यह 64 कलाओं से युक्त होता हैं।

 

  • मान्यता है की पक्षी प्रेम संदेश पहुंचाने वाले दूत होते हैं।  इसलिए घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में दो खूबसूरत पक्षियों की तस्वीर लगाएं। वास्तु में सोलमेट के लिए कोन सी दिशा शुभ है।पक्षियों की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है। 

 

  • हिन्दू धर्म की मान्यता के अनुसार पीपल का पेड़ काफी फायदेमंद होता है और यह पूजा मे यह शुभ माना जाता है। कहा गया है की पीपल के पेड़ पर देवताओं का वास होता है। यदि आप अपना सोलमेट चाहते है तो पीपल के दो सूखे पत्ते ले और उस पर अपना और अपने प्रेमी का नाम लिख दे और फिर एक पत्ते को पीपल के पेड़ के नीचे एक पत्थर से दवा कर रख दे और दूसरा पत्ता अपने घर की छत पर रख दे। सोलमेट के लिए वास्तु में कौन से पौधे शुभ होते हैं।

 

  • सोलमेट के लिए वास्तु में कौन से क्रिस्टल शुभ होते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ क्रिस्टल सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हैं, जो आपके जीवनसाथी को आकर्षित करने में मदद कर सकते हैं। प्यार और संबंधों से जुड़े कई अलग-अलग क्रिस्टल होते हैं, कुछ जैसे गुलाबी क्वार्ट्ज, एमेथिस्ट और क्लियर क्वार्ट्ज।

 

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Q. प्रेम के देवता के रूप में किस देवता को पूजा जाता है। / सोलमेट के लिए वास्तु में कौन से पूजा पाठ शुभ होते हैं।

A. शिव–पार्वती, राधा–कृष्ण और कामदेव को प्रेम के देवताओं के रूप में पूजा जाता है। 

Q. सोलमेट ढूंढने के लिए वास्तु शास्त्र में किन उपायों के बारे में बताया गया है।सोलमेट के लिए वास्तु में कौन सी सावधानियां रखनी चाइए।

A. आप जिससे प्यार करते हैं उन्हें कोई भी काली वस्तु उपहार में ना दे, ना ही कोई नुकीली चीज देना चाहिए। भगवान कृष्ण की पूजा करना आदि।

Q. सच्चा प्यार कितने वार मिलता है।

A. आप प्यार मे पड़ना चाहे या नही, तीन वार तो आपको इससे सामना करना ही पड़ता है।

Q. कुंडली में प्यार कैसे देख सकते हैं।

A. कुंडली में शुक्र और मंगल का योग बन जाता है या इनका आपस में कोई संबंध होता है तो ऐसी स्थिति में आपके जीवन में प्यार होना तय है।

Also Read: जानिए लिव इन रिलेशनशिप टूटने के पीछे के कारण