घर से निकलते ही किन चीजों का दिखना शुभ माना जाता है।

May 4, 2024

वास्तु शास्त्र के अनुसार हम रोज जो कुछ भी देखते है या हमारे जीवन में जो भी होता है वह सभी हमारे भविष्य से जुड़ा होता हैं। हमरे जीवन की सभी परिष्ठितियां हमारे भविष्य पर प्रभाव डालती हैं। जैसा कि आप सभी जानते है की हमारे घर में या हमारे आस पास मे हमारे बड़ो का यह मानना है की कुछ संकेत होते है जो शुभ होते है और कुछ संकेत अशुभ होते है, जैसे कि अगर पैर हिलाने से घर में लड़ाई होती है, झाड़ू मे पैर लगाना शुभ नही होता, चप्पल को उल्टा नही रखना चाहिए आदि। घर से बाहर निकलते ही किन चीजों का दिखना शुभ माना जाता है? यह भी कहा जाता है कि घर से निकलते समय कोई व्यक्ति छींक दे या फिर कोई काली बिल्ली रास्ता काट दे तो यह अशुभ माना जाता है।

यदि आप भी शुभ या अशुभ संकेत जानना चाहते हैं तो आप डिवाइन टॉक के एस्ट्रोलॉजर से बात कर सकते हैं।

घर से निकलते ही दिखने वाली शुभ चीजे।तो चलिए जानते हैं कुछ शुभ संकेतो के बारे में की जब आप घर से निकलते हैं तो कौनसी चीजे दिखना शुभ माना जाता है।

बाहर निकलते ही शुभ चीजे।

  1. गाय का दिखना यदि रास्ते मे आपको कोई गाय अपने बच्चे को दूध पिलाती हुई दिखे तो समझिए आपका दिन शुभ होगा।
  2. यदि घर से बाहर जाने पर आपको कोई अर्थी दिखती है तो यह एक शुभ संकेत है। इसे आप अशुभ नहीं समझे।
  3. आप इस अंतिम यात्रा को प्रणाम करते हुए जा सकते हैं।
  4. घर से निकले पर या यात्रा करते समय या फिर कोई विशेष काम करते वक्त यदि आपको शंख या मंदिर की घंटी सुनाई दे तो समझिए अपका काम हो जायेगा और आपकी यात्रा शुभ होगी। बाहर निकलते ही शुभ चीजो की पहचान।
  5. घर से निकलते समय यदि आपको पानी से भरा कोई बर्तन दिखाई दे या कोई पानी से भरा घड़ा दिखाई दे तो यह एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपके काम पूरे होने वाले है। घर से निकलते ही दिखने वाले शुभ संकेत।
  6. दूध, दही आदि का दिखना भी शुभ माना जाता है। शुभ मानी जाने वाली चीजे बाहर निकलते ही।
  7. रास्ते मे कुछ जानवरो का दिखना जैसे घोड़ा, हाथी, नेवला आदि का दिखना भी शुभ संकेत देता है।
  8. इंद्रधनुष का दिखना भी एक शुभ संकेत होता है। यह सांसारिक और अध्यातिमकता के बीच का पुल माना गया है, जो सद्भाव, भाग्य और दिव्य आशीर्वाद का प्रतीक माना जाता है।
  9. यदि कोई व्यक्ति गुड ले जा रहा हो और घर से निकलते समय आपकी नज़र उस पर पड़े तो यह बहुत शुभ माना जाता है।
  10. सुबह सुबह यदि घर पर भिक्षु आता है तो उसे दान जरूर दे। भिक्षु का सुबह आपके घर आना शुभ माना जाता है।
  11. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपको घर से बाहर निकलते समय फूलमाला दिखती है तो इसका मतलब यह है कि आपके घर में जल्द ही कोई मांगलिक कार्य होने वाला है। बाहर निकलते ही दिखने वाली चीजों का महत्व।

 

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)

Q. जब हम घर से बाहर निकलते हैं, तो कौन कौन सी चीजे शुभ मानी जाती है?

A. दही, गुड, अदरक आदि खाकर घर से बाहर निकलना शुभ माना जाता है।

 

Q. बाहर निकलते ही दिखने वाली शुभ चीजे क्या होती है?

A. पान का पत्ता, हाथी, मछली, या कोई शव की अंतिम यात्रा यदि आपको घर से निकलते समय दिखे तो यह शुभ संकेत होता है। शुभ लक्षण जो बाहर निकलते ही दिखाई देते हैं।

 

Q. घर से बाहर निकलते ही दिखने वाली शुभ चीजों की सूची क्या हो सकती है?

A. गाय का अपने बछड़े को दूध पिलाते हुए दिखना, पानी से भरा घड़ा या बर्तन दिखाई देना, घोड़ा, हाथी आदि दिखना, सुबह घर के भर बिख्शु का आना, किसी की अंतिम यात्रा का दिखाई देना आदि शुभ संकेत है।भर निकलते ही दिखने वाले प्रतिक।

Also Read: ग्रहों से शुभ फल प्राप्ति: ये औषधियाँ देंगी अनुकूलता, जानें कैसे करें स्नान।