बिजनेस मै तरक्की चाहते हो तो करिए यह उपाय/ जीवन मै तरक्की पाने के उपाय

March 16, 2024

तरक्की पाने के उपाय इन हिन्दी। सभी अपने जीवन और अपने क्षेत्र के कार्यों मै आगे बढ़ना चाहते है और सफलता पाना चाहते है उसके लिए वह काफी मेहनत भी करते है परन्तु फिर भी किसी कारण से सफल नहीं हो पाते हैं। ऐसे ही अनेक कारण हो सकते हैं जो आपके कार्यों मै या आपके जीवन मै बाधा उत्पन्न करते हैं। तरक्की पाने के उपाय। इन्ही बढ़ाओ को दूर करने के लिए डिवाइन टॉक लया है आपके लिए आपकी परेशानियों का हल और कुछ उपाय जिन्हे करके आप भी अपने व्यवसाय मै सफलता पा सकते है।

आज हम आपको बताएंगे की जिन लोगो का व्यापार चल नहीं रहा, व्यापार मै बहुत घाटा हो रहा है, नुकसान हो रहा है, व्यापार मै जितना पैसा लगाया था उतना रिटर्न नहीं आ रहा है तो आपको यह उपाय करना चाहिए।

बात कीजिये डिवाइनटॉक के ज्योतिषी से और जानिए बिजनेस की समस्या का समाधान I

 

बिजनेस, कारोबार या ऑफिस मै तरक्की पाने के उपाय / तरक्की के उपाये 

 

  • यदि आपके घर के पास भगवान गणेश का मंदिर हों और उनकी प्रतिदिन नियमित रूप से पूजा होती हो तो ऐसे गणेश मंदिर मै जाइए और बुधवार के दिन भगवान गणेश को दूब की माला अर्पित कीजिए और मंदिर मै ही बैठ कर रुद्राक्ष की माला लेकर भगवान गणेश के मंत्र का 108 बार  जाप कीजिए।

 

  • बुधवार को शाम मै गाय को हरे रंग का चारा किलाए।

 

  • तरक्की करने के उपाय। गुरुवार को कच्चे धागे को केसर या हल्दी मै रंगकर व्यापारिक स्थल पर बांध दे। 

 

  • जो लोग अपना खुद का कारोबार करते हैं और बहुत मेहनत के बाद भी उन्हें कोई सफलता नहीं मिलती है। दुकान मै तरक्की पाने के उपाय, तो वे लोग शुक्रवार को कार्यस्थल पर गुलाबी कपड़े मै स्फटिक का श्रीयंत्र और एकाक्षी नारियल स्थापित करें तथा नियमित रूप से उसकी पूजा करें और गुलाब का पुष्प भी अर्पित करें।

 

  • यदि कारोबार मै लगातार घाटा हो रहा हो तो आप अपने ऑफिस या कारखाने के मुख्य दरवाजे के दोनों ओर गेंहू का आटा एक — एक मुट्ठी भरकर रख दे। इस उपाय को लगातार एक माह तक करें।

 

  • रात मै सोने से पहले एक बर्तन मै जौ भरकर बेड के नीचे रख लें। अगले दिन सुबह किसी जरुरतमंद या गरीब को दे दे। बिजनेस अच्छा चलने के उपाय।

 

  • आपको व्यापार मै नुकसान हो रहा है तो अपने वजन के बराबर कच्चा कोयला लें और शनिवार के दिन उसे बहते पानी में बाह दे। ऐसा करने से आपको लगातार हो रहे नुकसान से छुटकारा मिल जाएगा। व्यापार मै तरक्की पाने के उपाय।

 

  • गुरुवार को 12 गोमती चक्र पर तिलक लगाकर उसको लाल कपड़े मै बांधकर के जहा भी आप काम करते है अपने ऑफिस या कार्यक्षेत्र मै रख दे। ऐसा करने से आपके पास पैसा एकत्र रहेगा।

 

  • रोली और कपूर को जलाए और जलने के बाद उसकी राख को कार्यस्थल पर रख दे। ऐसा करने से आप नजर दोष से मुक्त होंगे। नौकरी में तरक्की पाने के उपाय।

 

  • आप अपने ऑफिस मै खड़ी हुई लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाए और घर मै बैठी हुई लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाए और उनकी उपासना करें।

 

  • व्यापार मै उन्नति हो इसके लिए आपको यंत्रों की पूजा करनी चाहिए।

 

  • आपके व्यापार के लिए जो यंत्र प्रयोग किए जाते है। उन यंत्रों की पूजा करने से व्यापार मै सफलता मिलेगी। वास्तु शास्त्र के अनुसार मूहर्त देखकर इसकी स्थापना करे।

 

कई लोगो की यह भी शिकायत होती है की उपाय करने के बाद भी लोगों को तरक्की नहीं मिल पाती तो इसे मै हो सकता है की हमारे घर या ऑफिस मै वास्तु दोष हो तो उसके लिए आपको आपके ऑफिस या घर के मैन गेट के दोनो ओर सुवस्तिक लगाए। 

 

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

 

Q. बिजनेस मै आ रही बाधा केसे दूर करें?

A. इसके लिए आप बुधवार को गणेश जी के मंदिर जाओ और दूब की माला, नारियल, पान, फल अर्पित करें। गणेश जी के मंत्र का जाप करे। इससे आपके काम बनने लगेंगे।

Q. व्यापार मै वृद्धि के लिए क्या करना चाहिए?

A. व्यापार मै वृद्धि के लिए आप 12 गोमती चक्र ले और उनपर हल्दी या केसर से तिलक लगाकर एक कपड़े मै बांधकर अपने ऑफिस मै रख दे।

Q. व्यापार मै उन्नति के लिए क्या करना चाहिए?

A. व्यापार मै उन्नति हो इसके लिए आपको यंत्रों की पूजा करनी चाहिए। आपके व्यापार के लिए जो यंत्र प्रयोग किए जाते है। उन यंत्रों की पूजा करने से व्यापार मै सफलता मिलेगी। वास्तु शास्त्र के अनुसार मूहर्त देखकर इसकी स्थापना करे।

Q. व्यापार में घाटा हो तो क्या करें?

A. यदि व्यापार मै लाभ न हो तो आप अपने ऑफिस या कारखाने के मुख्य दरवाजे के दोनों ओर गेंहू का आटा एक एक मुट्ठी भरकर रख दे।